Alert: गूगल ने यूजर्स को हैकिंग को लेकर किया सावधान, तुरंत क्रोम को अपडेट करने की दी सलाह 

Google Alert: गूगल ने अपने यूजर्स को सलाह दी है कि हैकर्स द्वारा सक्रिय रूप से शोषण किए जा रहे एक गंभीर बग के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपने क्रोम ब्राउजर में तुरंत एक सुरक्षा अपडेट इंस्टॉल करें.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Sep 6, 2022, 04:15 PM IST
  • गूगल ने जारी किया सिक्योरिटी पैच
  • क्रोम ब्राउजर फिर से लांच करें यूजर
Alert: गूगल ने यूजर्स को हैकिंग को लेकर किया सावधान, तुरंत क्रोम को अपडेट करने की दी सलाह 

नई दिल्ली: गूगल ने अपने यूजर्स को सलाह दी है कि हैकर्स द्वारा सक्रिय रूप से शोषण किए जा रहे एक गंभीर बग के खिलाफ खुद को सुरक्षित रखने के लिए अपने क्रोम ब्राउजर में तुरंत एक सुरक्षा अपडेट इंस्टॉल करें.

गूगल ने जारी किया सिक्योरिटी पैच

कंपनी ने कहा कि उसने विंडोज, मैक और लिनक्स ऑपरेटिंग सिस्टम पर गूगल क्रोम यूजर्स के लिए एक सुरक्षा पैच जारी किया है जो आने वाले दिनों/सप्ताहों में रिलीज हो जाएगा.

गूगल ने एक सुरक्षा अपडेट में कहा, "बग विवरण और लिंक तक पहुंच को तब तक प्रतिबंधित रखा जा सकता है जब तक कि अधिकांश उपयोगकर्ता फिक्स के साथ अपडेट नहीं हो जाते."

इसमें कहा गया है, "अगर तीसरे पक्ष के पुस्तकालय में बग मौजूद है तो हम प्रतिबंध भी बनाए रखेंगे, जिस पर अन्य परियोजनाएं समान रूप से निर्भर करती हैं, लेकिन अभी तक ठीक नहीं हुई हैं."

क्रोम ब्राउजर फिर से लांच करें यूजर

लेटेस्ट सुरक्षा अपडेट को सक्रिय करने के लिए क्रोम यूजर्स को अब अपने ब्राउजर को फिर से लॉन्च करने की आवश्यकता है.

यह लेटेस्ट अपडेट गूगल द्वारा 30 अगस्त को क्रोम वर्जन 105 जारी करने के कुछ ही दिनों बाद आया है. कंपनी ने कहा, "हम उन सभी सुरक्षा शोधकर्ताओं को धन्यवाद देना चाहते हैं जिन्होंने विकास चक्र के दौरान सुरक्षा बग को स्थिर चैनल तक पहुंचने से रोकने के लिए हमारे साथ काम किया."

यह भी पढ़िए: CUET UG Answer Key: इस दिन जारी होगी सीयूईटी की आंसर-की, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़